>

Welcome Note स्वागत लेख

Welcome Note स्वागत लेख

दोस्तों webpandithindi की दुनिया में आपका स्वागत है। वेब पण्डित के माध्यम से मैं आपको पाण्डित्य के नए रूप से परिचित कराना चाहूँगा, आशा है...

मंगलवार, 24 जुलाई 2018

Welcome Note स्वागत लेख

दोस्तों webpandithindi की दुनिया में आपका स्वागत है।

वेब पण्डित के माध्यम से मैं आपको पाण्डित्य के नए रूप से परिचित कराना चाहूँगा, आशा है आप सबका सहयोग और आशीर्वाद मिलता रहेगा,तथा आप अपने विचार और अनुभव के माध्यम से मेरा मार्गदर्शन(Guidance) करते रहेंगे।

webpandithindi के माध्यम से आपको एक ऐसे सलाहकार(counsaltent),प्रेरणाश्रोत(motivational),माध्यम से मिलाना चाह रहा हूँ, जिसकी हम हमेशा खोज करते रहते हैं।
कभी किसी ज्योतिषी(astrologer) के रूप में तो कभी किसी कर्मकाण्डी(karmakand),या ईश्वर के कृपापात्र किसी व्यक्ति(person) की,या किसी तांत्रिक(Tantrik) की जो चुटकी बजाते हमारी सभी समस्याओं का समाधान कर दें।जिसे हम अपना सबसे विश्वसनीय(Reliable) समझकर अपनी सारी बातें कह सकें।
परन्तु ऐसा नही होता है,हमे बहुत देर बाद में पता चलता है कि हम ठगे गए।हमारे साथ ऐसा क्यों हुआ हम समझ नही पाते और किसी से कह भी नही पाते।
आपका क्या विचार है?
क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है?
या आपने कभी समझने की कोशिश की?
या आप एक अन्ध-भक्त की तरह लगे हुए हैं?
आपको खुद पता नही है क्यों?
क्या कारण हो सकता है? कि समस्याएं (Issues) आपकी और आप खुद दूसरों के विचारों (Views of others) पर चल रहे हैं।

Related Post-

चित्त या मानसिक अवस्था के रूप


आपको आश्चर्य होगा लेकिन खुद अपने अनुभवों Experiences) के आधार पर मैं यह कह रहा हूँ।
आप माने या न माने लेकिन जीवन (life) में ज्यादातर (mostly) समस्याएं होती ही नही है, यह जीवन चक्र का अपना ढंग (method) होता है, जिसे हम अक्सर समस्या मान लेते हैं और गुरुवों के पास चक्कर काटने लगते हैं।

Related Post-
एक आस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें